Xiaomi to Open Car Plant in Beijing With Annual Output of 300,000 Vehicles

0
21


चीनी स्मार्टफोन दिग्गज Xiaomi बीजिंग में अपनी इलेक्ट्रिक वाहन इकाई के लिए सालाना 300,000 वाहनों का उत्पादन करने वाले संयंत्र का निर्माण करेगी, राजधानी में अधिकारियों ने शनिवार को कहा।

संयंत्र का निर्माण दो चरणों में किया जाएगा और Xiaomi सरकार समर्थित आर्थिक विकास एजेंसी बीजिंग ई-टाउन ने अपने आधिकारिक वीचैट खाते पर कहा कि बीजिंग आर्थिक और तकनीकी विकास क्षेत्र में अपनी ऑटो इकाई का मुख्यालय, बिक्री और अनुसंधान कार्यालय भी बनाएगा।

बीजिंग ई-टाउन ने कहा कि उसे 2024 में बड़े पैमाने पर उत्पादन तक पहुंचने का अनुमान है, अक्टूबर में Xiaomi के मुख्य कार्यकारी लेई जून द्वारा घोषित एक लक्ष्य।

मार्च में, Xiaomi ने कहा कि यह होगा 10 अरब डॉलर का निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध (लगभग 75,000 करोड़ रुपये) 10 वर्षों में एक नए इलेक्ट्रिक कार डिवीजन में। कंपनी ने अगस्त के अंत में अपनी ईवी इकाई का व्यवसाय पंजीकरण पूरा किया।

कंपनी अपने स्मार्टफोन व्यवसाय के लिए घरेलू बिक्री में वृद्धि करने के लिए हजारों स्टोर खोल रही है, लेकिन अंततः इन दुकानों को इलेक्ट्रिक वाहन बेचने की अपनी योजना के लिए एक चैनल के रूप में उपयोग करने का इरादा रखती है।

© थॉमसन रॉयटर्स 2021




Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here